Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

सचिन से भी बड़े खिलाड़ी हैं ब्रायन लारा: रिकी पोंटिंग

Posted by:
     Updated: Thursday, July 18, 2013, 10:03 [IST]
 

लंदन। आस्‍ट्रेलिया के महान खिलाड़ी रिकी पोंटिंग ने कहा है कि मेरी नजर में ब्रायन लारा, सचिन तेंदुलकर से भी बड़े खिलाड़ी है, क्‍योंकि उन्‍होने वेस्‍टइंडीज को कई मैच जितवाए। पोंटिंग ने कहा कि टेस्‍ट में जब लारा अगले दिन बैटिंग के लिए आने वाले होते थे तो मेरी रातों की नींद उड़ जाती थी।

लंदन के एक समाचार पत्र 'ईवनिंग स्‍टैंडर्ड' को दिये गये इंटरव्‍यू में रिकी ने बताया कि सचिन को रन बनाने से रोंका जा सकता है, पर लारा अगर क्रीज पर आधे घंटे रूक गये तो वह मैच आपसे दूर ले जा सकते हैं और मेरे लिए शतक बनाना कभी जरूरी नहीं रहा, मैं हमेशा ही टीम की जीत के बारे में सोंचता हूं।

सचिन से भी बड़े खिलाड़ी हैं ब्रायन लारा: रिकी पोंटिंग

गौरतलब है‍ कि सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा और रिकी पोंटिंग आधुनिक क्रिकेट से महान खिलाड़ी माने जाते हैं। जिसके कारण कई बार अन्‍तर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट में इनके कद को लेकर चर्चा होती है। आस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ग्‍लेन मैक्‍ग्राथ ने भी लारा को सचिन से बेहतर खिलाड़ी बताया था। यह तीनों ही खिलाड़ी टेस्‍ट क्रिकेट में 11 हजार से भी ज्‍यादा रन बना चुके हैं।

सचिन तेंदुलकर टीम इंडिया की तरफ से 198 टेस्‍ट खेल चुके हैं और आने वाले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अपना 200वां टेस्‍ट खेलेंगे।

Story first published:  Thursday, July 18, 2013, 10:01 [IST]
English summary
Former Australia captain Ricky Ponting has rated Brian Lara higher than Sachin Tendulkar for having won more matches for the West Indies.
कमेंट लिखें