Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

वनडे में अनुभव ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण नहीं: कोहली

Posted by:
     Published: Saturday, July 20, 2013, 13:02 [IST]
 

मुंबई। आने वाले जिम्‍बाब्‍वे दौरे में टीम इंडिया के कुछ प्रमुख खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं। कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी को भी आराम दिया गया है। इस पर वर्तमान कप्‍तान विराट कोहली का कहना है कि मुझे नहीं लगता है कि टीम में अनुभव की कमी होना कोई मुद्दा है, टीम में ऐसे 11 खिलाड़ी हैं जो कि बेहद कड़ी मेहनत करते हैं और जीत हासिल करना चाहते हैं तो कप्‍तान का काम आसान हो जाता है।

टीम इंडिया को 24 जुलाई से 3 मई तक जिम्‍बाब्‍वे दौरे पर पांच एकदिवसीय मैच खेलने हैं। इस दौरे में धोनी, आर आश्विन, भुवनेश्‍वर कुमार, उमेश यादव और ईशांत शर्मा को नहीं भेजा जा रहा है, ऐसे में टीम की जीत की क्‍या सभावनाएं हैं? विराट ने कहा कि जिस तरह से टीम ने पिछले एक महीने में प्रदर्शन किया है, अगर वैसे ही आगे भी करती रही तो सीरीज जीतना मुश्किल नहीं होगा। गौर हो कि टीम इंडिया ने पहले इंग्‍लैंड में चैम्पियंस ट्रॉफी जीती इसके बाद वेस्‍टइंडीज में त्रिकोणीय सीरीज में जीत हासिल की।

देखें- जिम्‍बाब्‍वे दौरे का कार्यक्रम

वनडे में अनुभव ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण नहीं: कोहली

24 बर्षीय कप्‍तान विराट कोहली का मानना है कि एक कप्‍तान को अपनी टीम के लिए उदाहरण प्रस्‍तुत करना चाहिए। मैं जिम्‍मेदारियां लेता हूं और उन्‍हें पूरा करता हूं। जिससे कि अपने आसपास के लोगों को प्रेरित कर सकूं। विराट ने सफलता के लिए 'निडर' होना जरूरी बताया और कहा कि भले ही आपकी टीम में सीनियर खिलाड़ी हो और आपसे ज्‍यादा अनुभव रखते हो लेकिन सबसे ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण होता है कि आप खुद की योग्‍यता पर भरोसा रखें। अगर आप टीम को लीड करते है और बेहतर प्रदर्शन करते हैं तो आपको टीम के सदस्‍यों से भी सम्‍मान मिलता है।

English summary
Indian team for the upcoming ODI series in Zimbabwe is missing some key players, including captain MS Dhoni, who have been rested, but skipper for the tour Virat Kohli has described the squad as a strong one.
कमेंट लिखें