Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

बुलावायो एकदिवसीय : भारत ने जिम्बाब्वे को 9 विकेट से हराया

Posted by:
     Published: Thursday, August 1, 2013, 19:01 [IST]
 

बुलावायो| जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ जारी सीरीज में टीम इंडिया ने अपने जीत के क्रम को बरकरार रखते हुए चौथे एकदिवसीय मैच में 9 विकेट से जीत दर्ज की। भारत का एकमात्र विकेट चेतेश्‍वर पुजारा के रूप में गिरा जो कि अपना पहला वनडे मैच खेल रहे थे। अमित मिश्रा ने तीन विकेट लिये। जिम्बाब्वे ने भारत के सामने 145 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे उसने 30.5 ओवरों में महज एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 64 रनों पर नाबाद लौटे जबकि सुरेश रैना ने नाबाद 66 रन बनाए। रैना ने 71 गेंदों की पारी में छह चौके लगाए हैं जबकि रोहित ने 90 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 21.2 ओवरों में 123 रनों की साझेदारी की।

भारत ने चेतेश्वर पुजारा (13) का विकेट गंवाया। अपने करियर का पहला मैच खेल रहे पुजारा ने 24 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके लगाए। उनका विकेट 23 रन के कुल योग पर गिरा। इसके बाद रोहित और रैना मैदान पर छा गए। इससे पहले, अमित मिश्रा (25/3) के नेतृत्व में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए जिम्बाब्वे की पारी 144 रनों पर समेट दी। मिश्रा ने इस सीरीज में तीसरी बार तीन या उससे अधिक विकेट लिये है। अपना पहला एकदिवसीय मैच खेल रहे हरियाणा के गेंदबाज मोहित शर्मा ने दो सफलता हासिल की। रवींद्र जडेजा को भी दो विकेट मिले। मोहम्मद समी और जयदेव उनादकत ने एक-एक विकेट लिया।

बुलावायो एकदिवसीय : भारत ने जिम्बाब्वे को 9 विकेट से हराया

जिम्बाब्वे की टीम 42.4 ओवरों तक ही बल्लेबाजी कर सकी। उसकी ओर से एल्टन चिगुम्बुरा ने अच्छा संघर्ष किया और 50 रनों पर नाबाद लौटे। चिगुम्बुरा ने 66 गेंदों पर चार चौके लगाए। मैल्कम वॉलर ने 35 रन बनाए। चिगुम्बुरा और वॉलर ने छठे विकेट के लिए 80 रन जोड़े, जो मेजबान टीम की सबसे बड़ी साझेदारी रही। जिम्बाब्वे के सात बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सके। चिगुम्बुरा और वॉलर के अलावा दहाई तक पहुंचने वालों में हेमिल्टन मासाकाद्जा (10) और वुशी सिबांदा (24) शामिल हैं।

सिबांदा ने 45 गेंदों पर तीन चौके लगाए। सिकंदर राजा (7), ब्रेंडन टेलर (0), सीन विलियम्स (0), प्रास्पर उत्सेया (1), तेंदाई चेतारा (1), ब्रायन विटोरी (8) और एमटी चिनोया (0) ने निराश किया। भारतीय टीम इस श्रृंखला में 4-0 से आगे चल रही है। उसने हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर इससे पहले खेले तीनों मुकाबलों में जीत हासिल करते हुए अविजित बढ़त हासिल कर ली है।

English summary
Suresh Raina returned to form with an unbeaten half century as India extended their winning run over Zimbabwe and raced to a 4-0 lead in the five-match series.
कमेंट लिखें