Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

मेरे लिए लारा और सचिन दोनों ही एक जैसे: स्‍टीव वॉ

Posted by:
     Published: Friday, August 2, 2013, 13:04 [IST]
 

बैंगलोर। आस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान स्‍टीव वॉ ने सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा की तुलना करने से इनकार कर दिया है। स्‍टीव का कहना है कि मेरे लिए तो दोनों ही खिलाड़ी एक जैसे हैं। दोनों ने ही अलग अलग स्थितियों में बेहतर प्रदर्शन किया है और अपनी टीमों के लिए मैच जीते हैं। सचिन ने जहां करोड़ों उम्‍मीदों का बोझ अपने कंधों पर लेकर प्रदर्शन किया है वहीं लारा एक कमजोर टीम के सदस्‍य थे।

स्‍टीव ने लारा और सचिन दोनों को अविश्‍वसनीय खिलाड़ी करार दिया है। गौरतलब है कि पिछले दिनों आस्‍ट्रेलिया के ही एक पूर्व महान कप्‍तान और खिलाड़ी रिकी पोंटिंग ने लारा को सचिन से बेहतर खिलाड़ी बताया था और कहा था कि अगर मुझे पता होता था कि लारा अगले दिन बैटिंग के लिए आने वाले हैं तो मैं रात भर सो नहीं पाता था, वहीं सचिन के लिए मैंने ऐसा कभी महसूस नहीं किया, क्‍योंकि उन्‍हें रन बनाने से रोंका जा सकता था।

मेरे लिए लारा और सचिन दोनों ही एक जैसे: स्‍टीव वॉ

स्‍टीव ने वर्तमान आस्‍ट्रेलियाई टीम के बारे में कहा है कि इस समय हमारी टीम कमजोर है, जो कि नवनिर्माण प्रक्रिया से गुजर रही है। उन्‍होने आस्‍ट्रेलिया के भारत दौरे पर 4-0 की हार पर कहा है कि टीम इंडिया में युवा खिलाडि़यों की अच्‍छी फौज है, जिससे कि टीम को राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्‍मण की कमी नहीं खल रही है। अक्‍टूबर में आस्‍ट्रेलिया के भारत दौरे पर स्‍टीव ने कहा कि भारत को घरेलू परिस्‍थितियों का लाभ मिलेगा।

डीआरएस पर स्‍टीव ने कहा यह एक बेहतर विकल्‍प है। एशेज में कुछ निर्णय हमारी टीम के पक्ष में रहे तो कुछ खिलाफ, लेकिन हम इसके पक्ष में हैं।

English summary
Former Australian captain Steve Waugh has rated Brian Lara and Sachin Tendulkar as "equals" because they played in different conditions and under different sort of pressures.
कमेंट लिखें