Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

क्रिकेटरों का लाई डिटेक्‍टर टेस्‍ट हो: स्‍टीव वॉ

Posted by:
     Published: Tuesday, August 6, 2013, 16:19 [IST]
 

नई दिल्‍ली। आस्‍ट्रेलिया के पूर्व महान कप्‍तान स्‍टीव वॉ ने क्रिकेट में बढ़ते भ्रष्‍टाचार के बारे में कहा है कि इसे रोंकने के लिए अगर जरूरत पड़े तो खिलाडि़यों का लाई डिटेक्‍टर टेस्‍ट लिया जाना चाहिए। यह बेहद दुर्भाग्‍यपूर्ण है कि आज इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। उन्‍होने आईपीएल स्‍पॉट फिक्सिंग का हवाला देते हुए कहा कि जिन खिलाडि़यों पर मैच फिक्‍स करने का शक हो, उनका लाई डिटेक्‍टर टेस्‍ट होना चाहिए।

इसके अलावा वर्तमान एशेज सीरीज के बारे में स्‍टीव का कहना है कि आस्‍ट्रेलियाई टीम इस समय 'बेहद मुश्किल' समय से गुजर रही है, लेकिन मेरा मानना है कि खिलाड़ी खुद पर भरोसा करें। आस्‍ट्रेलिया की इस टीम में काफी प्रतिभा है।

क्रिकेटरों का लाई डिटेक्‍टर टेस्‍ट हो: स्‍टीव वॉ

उन्‍होने ये मानने से इनकार कर दिया कि आस्‍ट्रेलिया की बल्‍लेबाजी अब तक की सभी एशेज सीरीज में सबसे कमजोर है। स्‍टीव ने कहा कि मुझे लगता है कि 1989 की एशेज में हमारी बल्‍लेबाजी वाकई कमजोर थी, पर हम सीरीज 4-0 से जीतने में कामयाब रहे और अभी तीसरे ही मैच में आस्‍ट्रेलिया ने पांच सौ से ज्‍यादा रन बनाये जो कि दिखाता है कि हमारे पास टैलेंट हैं, हमें सिर्फ खुद पर यकीन करने की जरूरत है। वॉ ने स्‍टीव स्मिथ के बारे में कहा कि वह बेहद प्रतिभाशाली है।

शेन वाटसन की खराब फार्म के बारे में स्‍टीव ने आशा जताई की एक या दो अच्‍छी पारियों के बाद लगातार रन जरूर बनायेंगे। इस दौरान उन्‍हें धैर्य बनाये रखने की जरूरत हैं।

English summary
In the wake of the IPL spot-fixing scandal, former Australia skipper Steve Waugh on Sunday said that the introduction of lie-detector tests would be a good way to combat the problem of corruption in cricket.
कमेंट लिखें