Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

लारा , पोंटिंग और सचिन से भी बेहतर थे: शाहिद अफरीदी

Posted by:
     Published: Friday, August 9, 2013, 15:01 [IST]
 

कराची। पाकिस्‍तान के आफ स्पिनर शाहिद अफरीदी ने कहा है कि मेरी नजर में वेस्‍टइंडीज के ब्रायन लारा, सचिन तेंदुलकर और रिकी पोंटिंग से सर्वश्रेष्‍ठ हैं। मैंने अपने करियर के इन 16 वर्षों में महसूस किया है कि लारा एक बेहद मुश्किल खिलाड़ी हैं जो कि स्पिनर्स पर बेरहमी से शॉट खेलते हैं, और किसी भी गेंद को अपनी इच्‍छानुसार कभी भी बाउंड्री के पार भेज सकते हैं।

अफरीदी का कहना है कि मैंने कई बार महसूस किया है कि लारा आखों पर पट्टी बांधकर भी खेल सकते हैं। तेंदुलकर और पोंटिंग भी इस युग के सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी हैं, पर लारा इन दोनों से ही सर्वश्रेष्‍ठ हैं। अफरीदी ने दुनिया के सबसे अच्‍छे गेंदबाज के लिए आस्‍ट्रेलिया के ग्‍लेन मैक्‍ग्राथ का नाम लिया। मैक्‍ग्राथ के अलावा मोहम्‍मद आसिफ एक ऐसे गेंदबाज हैं जो कि गेंद को जब चाहे तब किसी भी दिशा में स्विंग करवा सकते हैं।

लारा , पोंटिंग और सचिन से भी बेहतर थे: शाहिद अफरीदी

खुद के खेल के बारे में शाहिद ने कहा है कि मैं जब आउट हो जाता हूं तो ज्‍यादा इस बारे में नहीं सोंचता लेकिन जब तक विकेट पर रहता हूं तो खुद से यही कहता हूं कि मैं मैच खत्‍म करके ही जाऊंगा। शाहिद ने कहा कि मैं अपने देश के लिए खेलते रहना चाहता हूं, पर आत्‍मसम्‍मान के साथ क्‍योंकि मैंने देखा है कि हमारे देश के कुछ पूर्व महान खिलाडि़यों के साथ क्‍या हुआ ? मैं अपनी शर्तों पर जीने वाला इंसान हूं और जब मुझे लगता कि मैं किसी के साथ नहीं खेल सकता तो मैं पीछे हट जाता हूं। यही तब हुआ था जब वकार यूनुस कप्‍तान थे और मैंने न खेलने का फैसला किया।

अफरीदी ने मिस्‍बाह की तारीफ करते हुए कहा कि वह बहुत अच्‍छा खिलाड़ी और कप्‍तान है। किसी भी मैच के लिए वह बेहतर प्‍लान करता है पर यह भी सच है कि आप जो भी प्‍लान करते हैं, वैसा हमेशा पूरा नहीं होता।

English summary
Joining the debate on who among Brian Lara and Sachin Tendulkar is a greater batsman, Pakistan all-rounder Shahid Afridi said he considers the West Indian a cut above the best of his era.
कमेंट लिखें