Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

मेरे कारण ही सचिन ने वनडे में सन्‍यास लिया था: सईद अजमल

Posted by:
     Published: Friday, August 23, 2013, 18:32 [IST]
 

बैंगलोर। यह पहली बार नहीं है जब किसी पाकिस्‍तान के क्रिकेटर ने सचिन तेंदुलकर का मजाक बनाया हो, अभी हाल ही में विज्‍डन इंडिया को दिये गये एक साक्षात्‍कार में सईद अजमल ने मजाकिया लहजे में सचिन पर तंज कसते हुए कहा कि उन्‍होने ही सचिन पर सन्‍यास लेने का दबाव बनाया। गौरतलब है कि अजमल ने ही एशिया कप में सचिन का विकेट लिया था। सचिन ने इस मैच में 52 गेदों में 48 रन बनाये थे और अजमल की गेंद पर आउट हो गये। इसके अलावा विश्‍वकप 2011 के सेमीफाइनल में अजमल ने ही सचिन को 85 रनों पर आउट किया था।

अजमल का कहना है कि सचिन ने उनके द्वारा आउट होने पर ही सन्‍यास लेने का फैसला लिया। पाकिस्‍तान के खिलाफ एशिया कप में खेला गया मैच सचिन का आखिरी वनडे साबित हुआ। अजमल के अनुसार सचिन एक सुपरस्‍टार खिलाड़ी हैं उनका विकेट लेना मेरे जीवन का एक महान क्षण था क्‍योंकि उन्‍होने पेशेवर क्रिकेट में 50 हजार से ज्‍यादा रन बनाये हैं।

मेरे कारण ही सचिन ने वनडे में सन्‍यास लिया था: सईद अजमल

यह पहला मौका नहीं था जब अजमल ने सचिन के बारे में कुछ कहा था, इसके पहले भी अजमल ने पिछले साल मार्च में सचिन पर बयान दिया था कि अगर वह दूसरा नहीं पढ़ सकते तो इसका मतलब है कि उनका करियर लगभग खत्‍म ही हो चुका है। अजमल के पहले शोएब अख्‍तर भी सचिन को निशाना बना चुके हैं। शोएब ने सचिन के खिलाफ बयान दिया था कि सचिन एक मैच जिताऊ खिलाड़ी नहीं है, वह बस अपने रिकॉर्ड के लिए ही खेलते रहे।

English summary
Sachin Tendulkar's final ODI innings was ended by Saeed Ajmal with a 'doosra' during the Asia Cup in 2012.Now the spinner has joked that he compelled the Master Blaster to quit 50-over cricket.
कमेंट लिखें