Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

युवराज की धुंआधार पारी, 89 गेंदों में बनाये 123 रन

Posted by:
     Updated: Tuesday, September 17, 2013, 14:27 [IST]
 

बैंगलोर। टीम इंडिया में वापसी की कोशिशों में लगे स्‍टार खिलाड़ी युवराज सिंह ने वेस्‍टइंडीज 'ए' के खिलाफ एक आतिशी पारी खेली। उन्‍होने 89 गेंदों में 8 चौके और 7 छक्‍कों की मदद से 123 रन बनाये। जिसकी बदौलत भारत 'ए' ने वेस्‍टइंडीज 'ए' को 77 रनों से हरा दिया। युवराज के अलावा यूसुफ पठान ने भी 32 गेंदो में 70 रन बनाये, जिसमें उन्‍होने 4 चौके और 6 छक्‍के लगाये। मनदीप सिंह ने 78 गेंदों में 67 रनों का योगदान दिया जिसमें उन्‍होने 7 चौके और एक छक्‍का लगाया।

इसके पहले टॉस जीतकर वेस्‍टइंडीज 'ए' ने पहले इंडिया 'ए' को बैटिंग करने के लिए आमंत्रित किया। जिसमें भारत 'ए' ने 42 ओवरों के खेल में चार विकेट पर 312 रन बनाये। जिसके बाद लक्ष्‍य का पीछा करते हुए वेस्‍टइंडीज 'ए' की टीम 39.1 ओवरों में 235 रनों पर आल आउट हो गयी। वेस्‍टइंडीज 'ए' कभी भी लक्ष्‍य को पाने की दिशा में आगे बढ़ती हुई नहीं दिखी। गेंदबाजी में सुमित नारवाल, आर विनय कुमार, राहुल शर्मा और पठान ने दो विकेट लिए वहीं जयदेव उदानकद को एक विकेट मिला।

युवराज की धुंआधार पारी, 89 गेंदों में बनाये 123 रन

अपनी इस पारी से युवराज ने साबित कर दिया है कि अभी उनके पास टीम को देने के लिए काफी कुछ है, गौर हो कि युवराज को काफी समय से वनडे टीम से बाहर रखा गया है, लेकिन इस पारी के बाद अक्‍टूबर में आस्‍ट्रेलिया से होने वाली वनडे सीरीज में उन्‍हें फिर मौका मिल सकता है। युवराज के साथ ही यूसुफ पठान भी टीम इंडिया में वापसी की कोशिशों में लगे हुए हैं।

युवराज फिटनेस ट्रेनिंग के लिए अभी फ्रांस भी गये थे। जहां उन्‍होने इसके लिए कड़ी मेहनत की।

Story first published:  Monday, September 16, 2013, 11:53 [IST]
English summary
Yuvraj Singh blasted an 89-ball 123 to power India A to a convincing 77-run victory over West Indies A in the first of the three-match one-day series here at the M Chinnaswamy Stadium on Sunday.
कमेंट लिखें