Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

शिखर के अर्द्धशतक से पाक की फैसलाबाद टीम हारी

Posted by:
     Updated: Friday, September 20, 2013, 15:33 [IST]
 

मोहाली | कप्तान शिखर धवन (59) की लगातार दूसरी अर्धशतकीय पारी और अपने गेंदबाजों के सराहनीय प्रदर्शन के बूते सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने बुधवार को पाकिस्तान की फैसलाबाद वूल्भ्स टीम को हराकर चैम्पियंस लीग-2013 के मुख्य दौर में जगह बना ली है। सनराइजर्स ने पंजाब क्रिकेट संघ मैदान पर खेले गए अपने दूसरे क्वालीफाईंग मैच में वूल्भ्स को सात विकेट से हराया। वूल्भ्स की यह लगातार दूसरी हार है। उसे पहले मैच में ओटागो वोल्ट्स ने आठ विकेट से हराया था। वोल्ट्स बुधवार को श्रीलंका की कांदूराता मरूंस को हराकर मुख्य दौर में पहुंच चुके हैं।

इस तरह वूल्भ्स के साथ-साथ मरूंस का भी सफर समाप्त हो चुका है। शुक्रवार को मरूंस और वूल्भ्स के बीच अंतिम दौर का क्वालीफाईंग मैच खेला जाएगा लेकिन यह मैच दोनों के लिए प्रतिष्ठा बचाने की लड़ाई से अधिक कुछ नहीं होगा। इसी दिन वोल्ट्स और सनराइजर्स भी आमने-सामने होंगे और दोनों का लक्ष्य अजेय रहते हुए मुख्य दौर का सफर शुरू करना होगा। बहरहाल, सनराइजर्स के लिए वूल्भ्स द्वारा दिया गया 128 रनों का लक्ष्य आसान साबित हुआ। उसने यह लक्ष्य 17.3 ओवरों में तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। मरूंस के खिलाफ मंगलवार को 71 रनों का पारी खेलने वाले धवन ने एक बार फिर अगुवाई करते हुए 50 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाया।

शिखर के अर्द्धशतक से पाक की फैसलाबाद टीम हारी

पार्थिव पटेल (23) के साथ कप्तान ने पहले विकेट के लिए ताबड़तोड़ अंदाज में 68 रन जोड़ते हुए जीत का आधार तय किया। इसके बाद उन्होंने ज्यां पॉल ड्यूमिनी (नाबाद 20) के साथ दूसरे विकेट के लिए 44 रन जोड़कर इस आधार को और मजबूत किया। पटेल ने 21 गेंदों पर तीन चौके लगाए जबकि ड्यूमिनी ने 27 गेंदों पर एक चौका लगाया। डारेन सैमी छह गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 14 रनों पर नाबाद लौटे। वूल्भ्स की ओर से इमरान खालिद ने 14 रन देकर दो विकेट हासिल किए। सनराइजर्स के स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा को मैन आफ द मैच चुना गया।

इससे पहले, सनराइजर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उसके गेंदबाजों ने अपने कप्तान शिखर धवन के इस विश्वास को सही साबित किया और क्वालीफाईंग में शामिल चार टीमों में से सबसे कमजोर मानी जा रही वूल्भ्स को 20 ओवरों में 127 रनों पर सीमित कर दिया। वूल्भ्स ने पांच विकेट गंवाए। वूल्भ्स की ओर से कप्तान मिस्बाह उल हक ने सबसे अधिक नाबाद 56 रन बनाए। इसके अलावा अमार मोहम्मद ने 30 और अली वकास ने 16 रन जोड़े। वकास और मोहम्मद ने पहले विकेट के लिए 44 गेंदों पर 48 रनों की साझेदारी की।

मिस्बाह ने अपनी 40 गेंदों की पारी में पांच छक्के और एक चौका लगाया। वह बीते मैच की तरह इस मैच में भी अपनी टीम को सम्मानजनक योग दिलाने के लिए बेताब दिखे लेकिन दूसरे छोर पर अच्छा साथ नहीं मिल पाने के कारण उनका प्रयास सफल नहीं हो सका। आसिफ अली खाता नहीं खोल सके जबकि खुर्रम शहजाद चार और इमरान खालिद दो रन बनाकर आउट हुए। मोहम्मद सलमान तीन रनों पर नाबाद रहे। सनराइजर्स की ओर से इशांत शर्मा, थिसिरा परेरा, अमित मिश्रा, करन शर्मा और डारेन सैमी ने एक-एक विकेट लिया। मैच के श्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए मिश्रा ने चार ओवर में सिर्फ 13 रन खर्च किए।

Story first published:  Thursday, September 19, 2013, 10:12 [IST]
English summary
Sunrisers Hyderabad made it to the main round of Champions League 2013 after registering their second consecutive victory in the qualifying stage on Wednesday night.
कमेंट लिखें