Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

युवराज की टीम इंडिया में वापसी, दिनेश कार्तिक बाहर

     Published: Monday, September 30, 2013, 13:16 [IST]
 

चेन्नई | बाएं हाथ के स्टायलिश बल्लेबाज युवराज सिंह ने आस्ट्रेलिया के साथ अगले महीने होने वाली सात एकदिवसीय और एक ट्वेंटी-20 मुकाबले की श्रृंखला के शुरुआती तीन मैचों के लिए भारतीय टीम में वापसी की है लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की छुट्टी हो गई है। संदीप पाटिल के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के चयनकर्ताओं ने कार्तिक, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, मुरली विजय, मोहित शर्मा और परवेज रसूल को टीम में जगह नहीं दी है। साथ ही वीरेंद्र सहवाग और गौतम गम्भीर को एक बार फिर मौका नहीं मिल सका है।

कार्तिकी की जगह टीम में शामिल किए गए युवराज भारत के लिए अंतिम बार जनवरी 2013 में धर्मशाला में खेले थे। चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत के लिए खेल चुके तेज गेंदबाज उमेश यादव को भी स्थान नहीं मिल सका है। यादव जिम्बाब्वे दौरे पर नहीं जा सके थे। मुरली के स्थान पर रायडू को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है जबकि चोटिल इरफान पठान के स्थान पर मोहम्मद समी को मौका दिया गया है। समी जिम्बाब्वे दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा थे।

युवराज की टीम इंडिया में वापसी, दिनेश कार्तिक बाहर

भारत-आस्ट्रेलिया श्रृंखला की शुरुआत 10 अक्टूबर को राजकोट में होने वाले एकमात्र ट्वेंटी-20 मुकाबले के साथ होगी। पहला एकदिवसीय 13 अक्टूबर को पुणे और अंतिम मैच 2 नवम्बर को बेंगलुरू में होगा।

भारतीय टीम : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, युवराज सिंह, विनय कुमार, अमित मिश्रा, अंबाती रायडू, मोहम्मद समी, जयदेव उनादकत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, सुरेश रैना, इशांत शर्मा।

English summary
Yuvraj Singh has made a return to the Indian team for Australia limited overs series starting next month.
कमेंट लिखें