Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

सचिन ने कहा, मेरे सारे सपने पूरे हो गये

Posted by:
     Published: Tuesday, October 8, 2013, 14:54 [IST]
 

नई दिल्‍ली। अगले महीने अन्‍तर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट में 24 वर्ष पूरे करने जा रहे सचिन तेंदुलकर ने चैम्पियंस ट्रॉफी में मुंबई इंडियंस की जीत पर कहा कि 'इस खेल से जुड़े मेरे सारे सपने पूरे हो गये। चैम्पियंस लीग में मुंबई इंडियंस ने राजस्‍थान को 33 रनों से हरा दिया। इस मुकाबले में सचिन ने 15 रनों की संक्षिप्‍त पारी खेली। सचिन ने मैच के बाद कहा कि आईपीएल के इस सीजन की शुरूआत में हम ट्रॉफी जीतना चाहते थे, मुझे खुशी है कि हम आईपीएल के बाद चैम्पियंस लीग में भी ट्राफी जीतने में सफल रहे।

क्रिकेट के सभी फार्मेट में 50,000 रन पूरे के सवाल पर सचिन ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सच पूछिए तो मुझे इसके बारे में बिल्‍कुल भी जानकारी नहीं थी। मैदान में जब मैंने बिग स्‍क्रीन पर देखा तो मुझे आश्‍चर्य हुआ। यह एक लंबी और सुखद यात्रा थी, जिसमें कई उतार चढ़ाव आये, मुझे किसी से कोई शिकायत नहीं है।

सचिन ने कहा,  मेरे सारे सपने पूरे हो गये

पाकिस्‍तान के खिलाफ 1989 में अपने करिअर की शुरूआत करने वाले सचिन ने कहा कि मेरा सपना था कि मैं विश्‍वकप जीतने वाली टीम का हिस्‍सा बनूं और विश्‍व की नंबर एक टीम का सदस्‍य बनूं, यह दोनों ही उपलब्धियां मुझे मेरे करिअर में मिलीं। हालांकि उन्‍होने मुंबई इंडियंस टीम के साथ जुड़ने के बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। सचिन के अनुसार अगला आईपीएल शुरू होने में अभी काफी वक्‍त है, इसलिए इस बारे में, मैं कुछ भी नहीं सोंच रहा हूं।

English summary
Sachin Tendulkar has said all his dreams as a cricketer have been fulfilled after he added the Champions League 2013 trophy to his illustrious career.
कमेंट लिखें