Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

200वें टेस्ट के बाद क्रिकेट को अलविदा कहेंगे सचिन

     Published: Thursday, October 10, 2013, 17:00 [IST]
 

मुम्बई। विश्व के महानतम बल्लेबाजों में से एक सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर के 200वें टेस्ट के बाद क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला किया है। सचिन ने गुरुवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के माध्यम से इस बात की घोषणा की।

बीसीसीआई सचिव संजय पटेल ने सचिन की ओर से एक बयान जारी किया, जिसमें इस बात का उल्लेख है कि वह 200वें टेस्ट मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। सचिन एकदिवसीय मैचों से पहले ही सन्यास ले चुके हैं। उन्होंने हाल ही में समाप्त चैम्पियंस लीग के साथ ही पेशेवर ट्वेंटी-20 क्रिकेट से भी सन्यास की घोषणा की थी।

200वें टेस्ट के बाद क्रिकेट को अलविदा कहेंगे सचिन

बीसीसीआई द्वारा जारी सचिन के बयान में कहा गया है, "मैंने जीवन में देश के लिए खेलने का सपना पाला था। बीते 24 साल से मैं हर दिन इस सपने को जी रहा हूं। मेरे लिए क्रिकेट के बगैर रहना नामुमकिन सा लगता है क्योंकि 11 साल की उम्र से मैं इस खेल के साथ रचा-बसा हूं। देश के लिए खेलना मेरे लिए महान सम्मान की बात है। मैं अपने घरेलू मैदान पर 200वां टेस्ट मैच खेलते हुए इस महान खेल को अलविदा कहना चाहता हूं।"

"बीते सालों में मेरा साथ देने के लिए मैं बीसीसीआई को धन्यवाद कहना चाहता हूं। साथ ही मैं अपने परिवार को उसके संयम और मेरी भावना को समझने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। सबसे बाद में और सबसे अधिक दिल से मैं अपने प्रशंसकों को धन्यवाद कहना चाहता हूं, जिन्होंने लगातार अपना प्राथर्नाओं और हौसलाअफजाई से मुझे अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करनी की क्षमता और शक्ति प्रदान की।"

English summary
India's cricket legend Sachin Tendulkar will bring down the curtains on his 24-year-old illustrious career with his 200th Test against the West Indies in November.
कमेंट लिखें