Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

आस्‍ट्रेलिया को फिर रौंदने उतरेगा भारत

Posted by:
     Published: Saturday, October 19, 2013, 11:30 [IST]
 

आस्‍ट्रेलिया को फिर रौंदने उतरेगा भारत
मोहाली। जयपुर में सनीसनीखेज प्रदर्शन करने वाली टीम इंडिया आज फिर आस्‍ट्रेलिया को मोहाली के मैदान में हराने उतरेगी। सात मैचों की सीरीज इस समय 1-1 से बराबर है। हालांकि आस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान जॉर्ज बैली का कहना है कि मोहाली की पिच जयपुर जैसी नहीं है। दूसरे मैच में जहां आस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाजो ने पहले खेलते हुए 359 रन बनाएं लेकिन टीम इंडिया के धुरंधरों ने अपनी अविश्‍वसनीय जीवटता से इस लक्ष्‍य को भी छोटा साबित कर दिया। लिहाजा आज मोहाली में टीम इंडिया बढ़े हुए आत्‍मविश्‍वास के साथ मैदान में उतरेगी।

टीम इंडिया के लिए इस समय गेंदबाजी चिंता का विषय है, पहले दो मैंचों में ईशांत शर्मा और विनय कुमार बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। अत: उम्‍मीद की जा रही है कि कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी, शमी अहमद और जयदेव उदानकद को मौका दे सकते हैं। टीम इंडिया का ऊपरी क्रम बेहतरीन फार्म में है, शिखर धवन और रोहित शर्मा टीम को अच्‍छी शुरूआत दे रहे हैं वहीं मध्‍यक्रम में विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह जैसे धुरंधर मौजूद हैं, युवराज सिंह ने आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैच में 77 रनों की धुंआधार पारी खेली थी, जिसके बाद वह वनडे में भी बेहतर प्रदर्शन को लेकर बेताब हैं।

आस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान जॉर्ज बैली ने कहा है कि मोहाली की पिच पिछले दो मैचों की पिच से बेहतर है, यहां हम एक बेहतर और रोमांचक मुकाबले की उम्‍मीद कर रहे हैं। मोहाली के मैदान पर टीम इंडिया ने अब तक 12 मैच खेले हैं। जिसमें से उसे 8 में उसे जीत हासिल हुई है। आस्‍ट्रेलिया ने इस मैदान पर 5 मैच खेले हैं।

अभी सीरीज के दो ही मैच हुए हैं, दर्शकों को उम्‍मीद है कि सीरीज के बाकी मैच भी रोमांचक होंगे।

English summary
On a high after a sensational performance in Jaipur, Team India will look to keep the momentum going with another dominating display when they take on a shell-shocked Australian team in the third ODI here.
कमेंट लिखें