Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

चौथा वनडे: टीम इंडिया की शर्मनाक हार

Posted by:
     Updated: Tuesday, January 28, 2014, 14:20 [IST]
 

हैमिल्‍टन। भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे चौथे वनडे में टीम इंडिया को कीवी टीम ने सात विकेट से हरा दिया है। दिये गये 280 रनों के लक्ष्‍य को न्‍यूजीलैंड ने 48.1 ओवरों में हासिल कर लिया। इसके साथ ही टीम इंडिया सीरीज भी हार गयी। गौर हो कि तीसरा एकदिवसीय मैच टाई हो गया था। जिसके बाद सीरीज में बने रहने के लिए भारत को हर हाल में जीत दर्ज करनी थी।

न्‍यूजीलैंड की तरफ से मार्टिन गुप्टिल ने 35, जेसी राइडर ने 19, विलियम्‍सन ने 60, रॉस टेलर ने 112 और ब्रेंडन मैकुलम ने 49 रनों का योगदान दिया। भारत की तरफ से एक विकेट मोहम्‍मद शमी और एक विकेट वरूण आरोन ने लिया।

चौथा वनडे: टीम इंडिया की शर्मनाक हार

इसके पहले टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी और रवींद्र जडेजा के अर्द्धशतकों की मदद से न्‍यूजीलैंड टीम को 279 रनों का लक्ष्‍य दिया। आज भारत ने काफी धीमी शुरूआत की। वहीं 33.1 ओवरों में टीम इंडिया के 151 रनों पर पांच विकेट आउट हो गये थे।

रोहित शर्मा ने 79 रनों का योगदान दिया, जबकि धोनी ने छह चौकों और तीन छक्‍कों की मदद से 79 रन और जडेजा ने 54 गेंदों में आठ चौकों और दो छक्‍कों की मदद से 62 रन बनाये।

क्रिकेट विशेषज्ञ मनोज प्रभाकर के अनुसार यह लक्ष्‍य मैच जीतने के लिए काफी नहीं है, भारत को तीन सौ से सवा तीन सौ रन बनाने चाहिए थे।

Story first published:  Tuesday, January 28, 2014, 10:32 [IST]
English summary
Ross Taylor hit a fine century as New Zealand defeated India by seven wickets to clinch the five-match ODI series 3-0.
कमेंट लिखें