Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

ऑकलैंड टेस्ट : शुरुआती झटकों के बाद न्यूजीलैंड मजबूत

     Updated: Thursday, February 6, 2014, 16:43 [IST]
 

ऑकलैंड| न्यूजीलैंड के खिलाफ इडेन पार्क में गुरुवार से शुरू हुए पहले टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय गेंदबाज बेहतर शुरुआत का लाभ नहीं उठा सके, तथा न्यूजीलैंड टीम ने केन विलियमसन (113) और ब्रेंडन मैक्लम (नाबाद 143) की शतकीय पारियों की बदौलत चार विकेट पर 329 रन बना लिए। मैक्लम के साथ कोरी एंडरसन 42 रन बनाकर नाबाद लौटे। विलियमसन और कप्तान मैक्लम ने 30 रनों पर तीन विकेट गंवा चुकी अपनी टीम को 221 रनों की साझेदारी कर उबार लिया। भारतीय गेंदबाजों ने पहले ही सत्र में पीटर फुल्टन (13), हामिश रदरफोर्ड (6) और रॉस टेलर (3) के रूप में न्यूजीलैंड के तीन विकेट चटका दिए। लेकिन इसके बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने दूसरे सत्र तक कोई नुकसान नहीं होने दिया।

17.1 ओवरों में 30 के कुल योग पर तीन विकेट गिरने के बाद विलियमसन का साथ देने उतरे कप्तान मैक्लम ने चौथे विकेट के लिए 221 रनों की साझेदारी कर भारतीय गेंदबाजों की शुरुआती मेहनत पर पानी फेर दिया।

ऑकलैंड टेस्ट : शुरुआती झटकों के बाद न्यूजीलैंड मजबूत

विलियमसन और मैक्लम ने 4.33 के औसत से तेज साझेदारी निभाई। अनुभवी गेंदबाज जहीर खान ने तीसरे सत्र में विलियमसन को विकेट के पीछे कैच कराकर इस जम चुकी जोड़ी को तोड़ा। विलियमसन ने अपनी शतकीय पारी में 172 गेंदों का सामना कर 10 चौके और दो छक्के लगाए। विलियमसन के जाने के बाद मैक्लम ने और संयम से बल्लेबाजी करते हुए एंडरसन के साथ पांचवें विकेट के लिए अब तक 78 रनों की नाबाद साझेदारी कर ली है। इस बीच मैक्लम ने 210 गेंदें खेलकर 18 चौके और दो छक्के लगाए हैं।

टीम इंडिया की तरफ से जहीर और इशांत शर्मा ने दो-दो विकेट हासिल किए।

Story first published:  Thursday, February 6, 2014, 16:42 [IST]
English summary
India frittered away the early advantage as Brendon McCullum and Kane Williamson smashed brilliant centuries to lead New Zealand's spirited fightback and take the opening day honours in the first cricket Test, here today.
कमेंट लिखें