Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

वेलिंग्टन टेस्ट : इशांत और धवन ने भारत को किया मजबूत

     Published: Friday, February 14, 2014, 13:32 [IST]
 

वेलिंग्टन| अपने अब तक के करियर में सबसे सराहनीय प्रदर्शन करने वाले इशांत शर्मा (51-6) और उनके बखूबी साथ निभाने वाले मोहम्मद समी (70-4) की शानदार गेंदबाजी तथा सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (नाबाद 71) की उम्दा अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने बेसिन रिजर्व मैदान पर न्यूजीलैंड के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक मजबूत स्थिति हासिल कर ली है। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने पहले तो मेजबान टीम की पहली पारी को 192 रनों पर समेटा और फिर दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 100 रन रन बना लिए। धवन के साथ नाइटवॉचमैन इशांत तीन रनों पर नाबाद लौटे।

ऑकलैंड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 115 रनों की पारी खेलने वाले धवन ने 87 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके और एक छक्का लगाया है। भारत ने मुरली विजय (2) और चेतेश्वर पुजारा (19) के विकेट गंवाए हैं। विजय दो रन के कुल योग पर टिम साउदी की गेंद पर बीजे वॉटलिंग द्वारा लपके गए। इसके बाद धवन और पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी निभाई। पुजारा 89 के कुल योग पर ट्रेंट बॉल्ट ने पगबाधा आउट किया। पुजारा ने 59 गेंदों पर दो चौके लगाए।

वेलिंग्टन टेस्ट : इशांत और धवन ने भारत को किया मजबूत

इससे पहले, कीवी टीम की पहली पारी 192 रनों पर सिमट गई। मेजबान टीम ने 52.5 ओवरों का सामना किया। उसकी ओर से केन विलियमसन ने सबसे अधिक 47 रन बनाए। इसके अलावा जेम्स नीशम ने 33 और साउदी ने 32 रन जोड़े।

विलियमसन की 100 गेंदों की पारी में छह चौके शामिल हैं। नीशम ने 35 गेंदों पर सात चौके लगाए जबकि साउदी ने 32 गेंदों पर तीन छक्के और एक चौका लगाया। कोरी एंडरसन ने भी 24 रनों का योगदान दिया।

एक समय भारत ने 86 रनों पर ही मेजबान टीम के छह विकेट झटक लिए थे लेकिन इसके बाद विलियमसन और नीशम ने सातवें विकेट के लिए 47 रन जोड़ते हुए अपनी टीम को 100 के पार पहुंचाया। विलियमसन के आउट होने के बाद नीशम ने साउदी के साथ आठवें विकेट के लिए 32 रनों की साझेदारी की।

इशांत ने इससे पहले पारी में सबसे अच्छी गेंदबाजी करते हुए 55 रन देकर छह विकेट हासिल किए थे लेकिन बेसिन रिजर्व मैदान पर वह अपना रिकार्ड बेहतर करने में सफल रहे। दो मैचों की श्रृंखला में मेजबान टीम 1-0 से आगे है। उसने ऑकलैंड में खेला गया पहला टेस्ट मैच अपने नाम किया था।

English summary
Ishant Sharma exploited the seaming conditions brilliantly to return with a career-best six for 51 as India took early control of the second and final Test by skittling out New Zealand for a paltry 192 in the first innings.
कमेंट लिखें