Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

वेलिंगटन टेस्‍ट: भारत ने न्‍यूजीलैंड पर 246 रनों की बढ़त बनाई

Posted by:
     Updated: Saturday, February 15, 2014, 12:50 [IST]
 

वेलिंगटन। अजिंक्‍य रहाणे के पहले टेस्‍ट शतक की बदौलत टीम इंडिया ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में 246 रनों की बढ़त ले ली है। रहाणे ने अपने पांचवे टेस्‍ट में अन्‍तर्राष्‍ट्रीय टेस्‍ट करिअर का पहला शतक लगाया। भारत की पारी कीवी टीम के 192 रनों के जवाब में 438 रनों पर आउट हो गयी। जिसके बाद दूसरी पारी में भारत के तेज गेंदबाज जहीर खान ने पीटर फुल्‍टन को आउट कर टीम को ड्राइविंग सीट पर ला दिया।

दिन का खेल समाप्‍त होने तक हामिश विलियम्‍स 18 और केन विलियम्‍सन 4 रन बनाकर खेल रहे थे। इसके पहले रहाणे का सर्वाधिक स्‍कोर 96 रन था जो कि उन्‍होने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन में बनाया था।

देखें स्‍कोरकार्ड

वेलिंगटन टेस्‍ट: भारत ने न्‍यूजीलैंड पर 246 रनों की बढ़त बनाई

रहाणे के साथ कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने 120 रनों की साझेदारी की जिसमें धोनी ने 86 गेंदों में 9 चौकों और एक छक्‍के की मदद से 68 रन बनाये। इसके पहले आज दिन की शुरूआत होने पर शिखर धवन दुर्भाग्‍यशाली रहे कि वह मात्र दो रनों से शतक बनाने से चूक गये लेकिन टीम को एक अच्‍छी शुरूआत दे गये।

न्‍यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी ने 93 रन देकर तीन, ट्रेंट बोल्‍ट ने 99 रन देकर 3, नील वागनर ने 106 रन देकर 3 और जेम्‍स नीशाम ने 62 रन देकर 1 विकेट लिया। भारत टेस्‍ट सीरीज में न्‍यूजीलैंड से 1-0 से पीछे है। गौर हो कि टीम इंडिया पहला टेस्‍ट 40 रनों से हार गई थी।

Story first published:  Saturday, February 15, 2014, 12:48 [IST]
English summary
Rahane cracked his maiden ton as India dished out a dominant batting display to take a massive 246-run lead and put themselves in the drivers' seat against New Zealand in the second and final Test here today.
कमेंट लिखें