Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

टीम इंडिया, न्‍यूजीलैंड से भी टेस्‍ट सीरीज हारी

Posted by:
     Updated: Tuesday, February 18, 2014, 10:28 [IST]
 

वेलिंगटन। भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा दूसरा टेस्‍ट दोनों टीमों के कप्‍तानों की सहमति से ड्रा घोषित हो गया है। इस तरह भारत न्‍यूजीलैंड से टेस्‍ट सीरीज 1-0 से हार गया। गौर हो कि ऑकलैंड में खेला गया पहला टेस्‍ट भारत 40 रनों से हारा था। चौथी पारी में 435 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए टीम इंडिया तीन विकेट पर 163 रन ही बना सकी। मैच खत्‍म होने के समय विराट कोहली 105 और रोहित शर्मा 31 रन बनाकर खेल रहे थे।

इसके पहले अपनी दूसरी पारी में न्‍यूजीलैंड ने कप्‍तान ब्रेंडन मैकुलम के तिहरे शतक (302 रन, 559 गेंद, 32 चौके और चार छक्‍कों), बीजे वाटलिंग के 124 रन और जेडीएस नीशम के 137 रनों की बदौलत आठ विकेट पर 680 रन बनाये थे। गौर हो कि न्‍यूजीलैंड की पहली पारी 192 रनों पर समाप्‍त हो गयी थी, जिसके बाद टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 438 रन बनाये और 246 रनों की बढ़त हासिल की थी।

देखें स्‍कोरकार्ड

टीम इंडिया, न्‍यूजीलैंड से भी टेस्‍ट सीरीज हारी

विशेषज्ञों का कहना है कि मैकुलम का कैच छोड़ना टीम इंडिया को भारी पड़ा। यह ध्‍यान देने योग्‍य है कि जब मैकुलम 9 रन पर थे तो विराट कोहली ने और जब वह 36 रनों पर थे तो ईशांत शर्मा ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच छोड़ दिया था। जिसके बाद वह तिहरा शतक लगाने में कामयाब रहे। मैकुलम ने ऑकलैंड टेस्‍ट में भी दोहरा शतक लगाया था।

इसके पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी टीम इंडिया टेस्‍ट सीरीज 1-0 से हार गयी थी। दक्षिण अफ्रीका और न्‍यूजीलैंड दौरे पर टीम को एक भी मैच में जीत हासिल नही हो सकी। इस सीरीज मे हार के साथ ही कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी भारत के बाहर सर्वाधिक मैच हारने वाले कप्‍तान बन गये।

Story first published:  Tuesday, February 18, 2014, 10:26 [IST]
English summary
India ended the ignominious tour of New Zealand by drawing the second and final Test.
कमेंट लिखें