Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

एशिया कप : लगातार तीसरी जीत के साथ श्रीलंका फाइनल में पहुंचा

     Published: Tuesday, March 4, 2014, 8:10 [IST]
 

एशिया कप : लगातार तीसरी जीत के साथ श्रीलंका फाइनल में पहुंचा
मीरपुर (ढाका)| श्रीलंका क्रिकेट टीम ने शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में सोमवार को खेले गए अपने तीसरे मुकाबले में अफगानिस्तान को 129 रनों से हराकर एशिया कप के 12वें संस्करण के फाइनल में जगह बना ली है। श्रीलंका ने कुमार संगकारा के 70 और कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (नाबाद 45) की उम्दा पारियों की बदौलत अफगानिस्तान के सामने 254 रनों का लक्ष्य रखा था।ोजवाब में खेलने उतरी अफगानी टीम असंथा मेंडिस (11-3) की शानदार गेंदबाजी के आगे 38.4 ओवरों में 124 रन बनाकर पवेलियन लौट गई।

अफगानिस्तान की ओर से कप्तान मोहम्मद नबी ने सबसे अधिक 37 रन बनाए। इसके अलावा नूर अली जदरान ने 21 और असगर स्टेनिकजई ने 27 रन जोड़े। संगकारा को मैन ऑफ द मैच चुना गया। संगकारा दूसरी बार मैन ऑफ द मैच चुने गए। इससे पहले वह भारत के खिलाफ शतक लगाकर मैन ऑफ द मैच बने थे।

इससे पहले, श्रीलंका ने निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट पर 253 रन बनाए। संगकारा और मैथ्यूज के अलावा कुशल परेरा ने 33, दिनेश चांडीमल ने 26 और थिसिरा परेरा ने नाबाद 19 रनों का योगदान दिया। अफगानिस्तान की ओर से मीरवाइज अशरफ ने सबसे अधिक दो विकेट लिए।

अपने करियर के 18वें शतक के साथ भारत के खिलाफ अपने देश को जीत दिलाने वाले संगकारा ने 102 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाया। मैथ्यूज ने 41 गेदों की नाबाद पारी में चार चौके लगाए जबकि परेरा ने 23 गेंदों का सामना कर 19 रन जोड़े। परेरा और मैथ्यूज ने सातवें विकेट के लिए 49 गेंदों पर 69 रनों की साझेदारी की।

श्रीलंका ने अब तक खेले गए दोनों मैच जीते हैं। उसने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को हराया था जबकि दूसरे मैच में उसने भारत को परास्त किया था। अफगानिस्तान को अपने पहले मैच में पाकिस्तान के हार मिली थी लेकिन दूसरे मैच में वह मेजबान बांग्लादेश को हराने में सफल रहा था।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

English summary
Sri Lanka moved into the final of the Asia Cup cricket tournament with a massive 129-run win over debutants Afghanistan at the Sher-e-Bangla-National Stadium here Monday.
कमेंट लिखें