Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

आईपीएल के सातवें संस्करण का आयोजन भारत, बांग्लादेश और यूएई में

     Published: Wednesday, March 12, 2014, 15:27 [IST]
 

आईपीएल के सातवें संस्करण का आयोजन भारत, बांग्लादेश और यूएई में
मुम्बई| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण का आयोजन भारत, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और बांग्लादेश में होगा। बांग्लादेश को एक लिहाज से स्टौंडबाई के तौर पर कार्यक्रम में शामिल किया गया है। आम चुनावों को देखते हुए भारत सरकार द्वारा सुरक्षा मुहैया कराने को लेकर आसमर्थता जताए जाने के बाद आईपीएल की गवर्निग काउंसिल ने बुधवार को यह फैसला लिया।

आईपीएल प्रमुख रंजीब बिस्वाल ने कहा कि आईपीएल-7 का आगाज 16 अप्रैल से यूएई में होगा। इसके शुरूआती 16 मैच अबू धाबी, दुबई और शारजाह में खेले जाएंगे।

इसके बाद 1 से 13 मई के मैचों को भारत में कराने के लिए गवर्निग काउंसिल फिर से सरकार से सुरक्षा मांगेगी और सुरक्षा नहीं मिलने की स्थिति में अगले चरण के मैच बांग्लादेश में कराए जाएंगे।

इसके बाद जब चुनाव खत्म हो जाएंगे, तब आईपीएल एक बार फिर भारत लौटेगा और इसका प्लेऑफ और फाइनल भी भारत में ही खेला जाएगा। फाइनल एक जून को होना है। पूरा कार्यक्रम जल्द जारी किया जाएगा।

इससे पहले 2009 में आम चुनावों के कारण सरकार द्वारा सुरक्षा मुहैया कराने की असमर्थता जताने के बाद आईपीएल का आयोजन दक्षिण अफ्रीका में किया गया था।

इस बार भी आईपीएल गवर्निग काउंसिल ने कहा था कि उसकी सूची में दक्षिण अफ्रीका सबसे पहले तटस्थ आयोजन स्थल है लेकिन अंतिम रूप से दक्षिण अफ्रीका के नाम पर विचार नहीं किया गया। इसके पीछे दूरी और टाइम जोन में अंतर को कारण माना जा सकता है।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

English summary
The Indian Premier League (IPL), scheduled April 16-June 1, will be co-hosted by the United Arab Emirates (UAE) and India while Bangladesh has been kept as a stand-by due to the general elections, the Board of Control for Cricket in India (BCCI) announced here Wednesday.
कमेंट लिखें