Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

पाकिस्तान को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा वेस्टइंडीज

     Published: Wednesday, April 2, 2014, 10:25 [IST]
 

पाकिस्तान को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा वेस्टइंडीज
मीरपुर। मौजूदा चैम्पियन वेस्टइंडीज ने 'करो या मरो' के मैच में मंगलवार को पाकिस्तान को हराकर ट्वेंटी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। कैरेबियाई टीम ने शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में ग्रुप-2 के अपने चौथे और सबसे अहम मुकाबले में पाकिस्तान को 84 रनों से हराया। विश्व कप में दोनों टीमों के बीच यह पहली भिड़ंत थी।

इस ग्रुप से भारत पहले ही सेमीफाइनल में स्थान बना चुका है। ग्रुप-1 से श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका अंतिम-4 दौर में पहुंचे हैं। सेमीफाइनल में भारत और दक्षिण अफ्रीका भिड़ेंगे जबकि वेस्टइंडीज का सामना श्रीलंका से होगा।

कैरेबियाई टीम ने मैन ऑफ द मैच चुने गए ड्वेन ब्रावो (46) और डारेन सैमी (नाबाद 42) की तूफानी पारियों की बदौलत पाकिस्तान के सामने 167 रनों का लक्ष्य रखा। पाक टीम सैमुएल बद्री (10-3), सुनील नरेन (16-3), क्रिसमार सैंटोकी (9-2) और आंद्रे रसेल (15-2) की उम्दा गेंदबाजी के कारण इस लक्ष्य के आगे घुटने टेकने को मजबूर हुई। पाकिस्तानी टीम 17.5 ओवरों में 82 रन ही बना सकी।

बांग्लादेश के खिलाफ शतक लगाने वाले अहमद शहजाद (0) और कामरान अकमल खाता तक नहीं खोल सके जबकि उमर अकमल (1) और शोएब मलिक (2) भी दहाई तक नहीं पहुंच सके। मोहम्मद हफीज ने 19 रन बनाए जबकि शोएब मकसूद ने 18, शाहिद अफरीदी ने 18 और सोहेल तनवरी ने 14 रन जोड़े।

इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी कैरेबियाई टीम ने खराब शुरूआत से उबरते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 166 रन बनाए। इसमें लेंडस सिमंस के 31, मार्लन सैमुएल्स के 20 रन शामिल हैं।

ड्वायन स्मिथ (8), क्रिस गेल (5) और दिनेश रामदीन (5) ने निराश किया। कैरेबियाई टीम ने 14 ओवरों में सिर्फ 81 रन बनाए थे लेकिन इसके बाद ब्रावो और सैमी ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए छठे विकेट के लिए 32 गेंदों पर 71 रन जोड़े। अंतिम पांच ओवरों में कैरेबियाई टीम ने 80 से अधिक रन जुटाए।

दोनों के बीच 13.31 के औसत से साझेदारी हुई। ब्रावो ने अपनी 26 गेंदों की पारी में दो चौके और चार छक्के लगाए जबकि सैमी की 20 गेंदों की पारी में पांच चौके और दो छक्के शामिल हैं।

सिमंस ने 29 गेंदों पर दो चौके और इतने ही छक्के लगाए। सैमुएल्स की 18 गेंदों की पारी में एक चौका और एक छक्का शामिल है। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद हफीज, सोहेल तनवीर, जुल्फिकार बाबर और शाहिद अफरीदी ने एक-एक सफलता हासिल की।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

English summary
West Indies thrashed Pakistan in a league match of T20 World Cup and entered semi final of the tournament.
कमेंट लिखें