Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

गावस्कर ने दिलाया आईपीएल की प्रतिष्ठा लौटाने का भरोसा

Posted by:
     Updated: Wednesday, May 28, 2014, 11:54 [IST]
 

गावस्कर ने दिलाया आईपीएल की प्रतिष्ठा लौटाने का भरोसा
अबु धाबी। एन श्रीनिवासन द्वारा आईपीएल की छवि को धूमिल करने की खबर आज सबसे ज्यादा चर्चा में रहने के बाद आईपीएल के नये चेयरमैन सुनील गावस्कर ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि आईपीएल की प्रतिष्ठा वापस लौटेगी।

सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाल रहे भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि आईपीएल की प्रतिष्ठा से कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

अबु धाबी के शेख जाएद स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइर्ड्स के बीच जारी आईपीएल-7 के पहले मैच की पहली पारी की समाप्ति पर गावस्कर ने कहा कि आईपीएल की छवि सबसे ऊपर है, तथा किसी भी कीमत पर इसे धूमिल नहीं होने दिया जाएगा।

बीसीसीआई के अंतरिम अध्यक्ष गावस्कर ने पहले मैच में उमड़ी दर्शकों की संख्या पर प्रसन्नता जाहिर की और कहा कि गिनती के कुछ लोगों के कारण पूरे टूर्नामेंट पर कीचड़ नहीं उछाला जा सकता।

हम आपको बता दें कि आईपीएल का पिछला संस्करण मैच फिक्सिंग और सट्टेबाजी के आरोपों से बुरी तरह प्रभावित हुआ था, जिसकी जांच अभी भी चल रही है। आईपीएल-6 मैच फिक्सिंग और सट्टेबाजी मामले में बुधवार को सर्वोच्च न्यायालय ने बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन की बीसीसीआई अध्यक्ष पद पर बहाली की याचिका को खारिज कर दिया।

सर्वोच्च न्यायालय ने बुधवार को अहम खुलासा करते हुए कहा कि आईपीएल मैच फिक्सिंग और सट्टेबाजी की जांच के लिए गठित न्यायमूर्ति मुकुल मुद्गल समिति की रिपोर्ट, जो अब तक सीलबंद थी, में जिन 13 लोगों के नाम हैं उनमें श्रीनिवासन का नाम भी शामिल है। गावस्कर ने अधिकांश खेल प्रशंसकों से उम्मीद जताई कि वे समझ रहे होंगे कि इस टूर्नामेंट को सफल बनाने के लिए बड़ी संख्या में लोग अथक मेहनत कर रहे हैं।

Story first published:  Wednesday, April 16, 2014, 22:38 [IST]
English summary
IPL chairman Sunil Gavaskar ahs said that he will do his best to get back the charm of Indian Premiere League.
कमेंट लिखें